हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र सभी को ऐसे डाउनलोड करना है-har ghar tiranga certificate download kaise kare

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड कैसे करे ऑनलाइन | har ghar tiranga certificate download kaise kare

Har Ghar Tiranga Ghar Ghar Tiranga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ मूवमेंट के दौरान नागरिकों से वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करने के लिए कहा है। आप अपनी सेल्फी को हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। इस पहल का उद्देश्य मंत्रालय द्वारा 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करना है।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि “तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। प्रत्येक भारतीय का तिरंगे के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच #हरघरतिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह करता हूं।”

आप यहां फोटो करें अपलोड: यहां तिरंगे के साथ अपनी फोटो अपलोड https://harghartiranga.com, कर सकते हैं। ‘हर घर तिरंगा’ संस्कृति मंत्रालय द्वारा वर्ष 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए शुरू की गई एक पहल है। मंत्रालय ने हर घर तिरंगा वेबसाइट भी लॉन्च की जो भारतीय नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज को पिन करने के साथ-साथ तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी शेयर करने की सुविधा प्रदान करती है।

तिरंगे की सेल्फी कैसे करें अपलोड: नागरिक हर घर तिरंगा वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं। हर घर तिरंगा वेबसाइट पर झंडे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के इन स्टेप्स को फॉलो करें:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1.’अपलोड सेल्फी विद फ्लैग’ बटन पर क्लिक करें। वेबसाइट के होमपेज पर ऑप्शन है।

2. वेबसाइट पर एक पॉप-अप आएगा, उस पर अपना नाम लिख सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3. अपनी तिरंगे की सेल्फी अपलोड कीजिए और यूजर्स यहां फाइल्स ड्रॉपडाउन कर सकते हैं।

4. ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक कीजिए। ध्यान देने वाली बात यह है कि सेल्फी अपलोड करने के लिए आपको ‘hargartiranga.com‘ वेबसाइट पर अपने नाम और फोटो का इस्तेमाल करने के लिए अपनी मंजूरी देनी होगी।

यह पेज यूजर्स को अपनी तिरंगा सेल्फी सर्च करने की सुविधा भी देता है। पेज पर कहा गया है कि “अगर आपकी सेल्फी नहीं दिख रही है तो आप 16 अगस्त 2023, सुबह 8:00 बजे से अपनी सेल्फी देख पाएंगे।”

har ghar tiranga certificate download kaise kare
har ghar tiranga certificate download kaise kare
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ मूवमेंट के तहत नागरिकों से harghartiranga.com वेबसाइट पर तिरंगे के साथ फोटो अपलोड करने के लिए कहा है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र एक प्रशंसा प्रमाणपत्र होगा जिसमें केवल नागरिक का नाम सूचीबद्ध होगा। भारत के आभासी मानचित्र पर ध्वज को सही ढंग से रखने पर नागरिक को पुरस्कार मिलेगा। इसके अतिरिक्त, इसमें अभियान का लोगो भी शामिल होगा। संस्कृति मंत्रालय औपचारिक रूप से प्रमाणपत्र जारी करेगा। दस्तावेज़ की एक पीएनजी प्रति उपलब्ध होगी। जनता के पास इसे डाउनलोड करने, प्रिंट करने या यहां तक ​​कि तुरंत ऑनलाइन साझा करने का विकल्प है।

हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड कैसे करे 

आपके लिए अपना फोटो अपलोड कर देना है और इसके तरुंत बाद  पोर्टल से प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आज़ादी का महोत्सव में भाग लेते समय सफलतापूर्वक झंडा फहराने की उपलब्धि का प्रमाण पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको ये प्रोसेस फॉलो करना होगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!