Flipkart Personal Loan: फ्लिपकार्ट पर 5 मिनट में पाए 5 लाख तक का पर्सनल लोन, जानें कैसे मिलेगा आपको 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Flipkart Personal Loan – आज के समय में पैसे की आवश्यकता हर किसी को होता है। पैसे न होने के कारण से अक्सर हम सभी लोन लेने के बारे में सोचते हैं परंतु लोन लेने से पहले हमारे मन में एक सवाल जरूर आता है की आखिर कौन सा ऐप हमें आसानी से लोन देगा तथा किस ऐप में बहुत ही कम ब्याज का भुगतान करना होगा। 

तो अगर आप भी लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको 5 लाख रुपए तक का लोन आसानी प्राप्त हो जाएगा तथा इसमें आपको बहुत ही कम ब्याज का भुगतान करना होगा। इसके अलावा इस ऐप पर आप अपने लोन का भुगतान 3 से 5 वर्षों के समय अंतराल पर कर सकते हैं। 

आज हम बात कर रहे हैं Flipkart ऐप के बारे में, जी हां फ्लिपकार्ट अब अपने सभी ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में अगर आप फ्लिपकार्ट से पर्सनल लोन (Flipkart Personal Loan) लेने को लेकर इच्छुक है तो आज का यह पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। इस पोस्ट में आपको फ्लिपकार्ट में पर्सनल लोन कैसे मिलेगा? ब्याज दर, पात्रता आवेदन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी मिलेगा तो आप पोस्ट में अंत तक बन रहे हैं। 

फ्लिपकार्ट पर 5 मिनट में पाए 5 लाख तक का पर्सनल लोन – Flipkart Personal Loan

जैसा कि आपको पता है फ्लिपकार्ट देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है जिसकी शुरुआत साल 2007 में हुआ था। फ्लिपकार्ट एक ऑनलाइन स्टोर है जहां से लोग अपने आवश्यकता की वस्तुओं की खरीदारी करते हैं। परंतु आपको बता दे की फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों अब 50 हज़ार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन भी उपलब्ध करा रहा है। 

इच्छुक ग्राहक अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट के माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट में लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार के गारंटर की आवश्यकता नहीं पड़ती है। केवल आप अपने कुछ बेसिक डीटेल्स तथा वीडियो केवाईसी के माध्यम से लोन का अप्रूवल पा सकते हैं। अप्रूवल मिलने के पश्चात लोन की राशि आपके बैंक के खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Flipkart + Axis Bank Personal Loan 

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart, Axis Bank के साथ पार्टनरशिप करके अपने ग्राहकों को लोन की सुविधा उपलब्ध करा रहा है जिसके अंतर्गत 50 हज़ार रुपए से 5 लाख तक कर लोन दिया जा रहा है इस लोन पर आपको इंस्टेंट अप्रूवल मिलता है। लोन प्राप्त के लिए लोगों को वीडियो केवाईसी पूर्ण करना होता है तथा कुछ बेसिक जानकारी को भी भरना होता है।

बता दे कि अगर आप एक्सिस बैंक के खाताधारक है तो आपको इसमें लोन को चुकता करने का समय 12 महीने से लेकर 60 महीने तक मिलता है। जबकि अगर आप एक्सिस बैंक के खाताधारक नहीं है तो उस स्थिति में लोन की राशि को चुकता करने के लिए आपको 6 महीने से लेकर 36 महीने का समय मिलता है। इसके अलावा Flipkart Personal Loan में लोन फॉर क्लोजर चार्ज की सुविधा की सुविधा होता है जिसमें आप 5% का लोन फॉर क्लोजर चार्ज देकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 

Flipkart Personal Loan के लिए पात्रता 

  • Flipkart Personal Loan केवल भारत के नागरिकों को ही प्राप्त होगा।
  • फ्लिपकार्ट पर पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक का उम्र 21 वर्ष से 55 वर्ष के बीच होना चाहिए।
  • इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर आपको पर्सनल लोन उस स्थिति में प्राप्त होगा जब आपका मासिक इनकम 20 हज़ार रुपए से अधिक होगा। 
  • फ्लिपकार्ट पर पर्सनल लोन पाने के लिए आपका सिविल स्कोर भी अच्छा होना चाहिए। 

Flipkart Personal Loan के लिए दस्तावेज 

  • आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • बैंक अकाउंट 
  • ईमेल आईडी 
  • इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड सुविधा वाला बैंक खाता विवरण

Flipkart Personal Loan (Interest Rate & Processing Fee)

फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन पर आपको कम से कम 13.99% वार्षिक ब्याज का भुगतान करना होगा। इसके अलावा आवेदक के पात्रता, सिविल स्कोर, इनकम सोर्स के आधार पर इसका ब्याज निर्भर करता है। 

Flipkart Personal Loan पर आपको 2% लोन प्रोसेसिंग शुल्क का भी भुगतान करना होगा। इस प्रोसेसिंग शुल्क पर 18% की दर से जीएसटी भुगतान करना होता है। परंतु फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन की खासियत यह होती है कि आपको लोन लेने से पहले अलग से प्रोसेसिंग फीस जमा करनी नही होती है आपके लोन की राशि से ही प्रोसेसिंग फीस काट ली जाती है।

Flipkart Personal Loan के लिए आवेदन कैसे करें?

यदि आप फ्लिपकार्ट पर 50 हज़ार रुपए से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन पाने को लेकर इच्छुक है तो उसके लिए आपको फ्लिपकार्ट पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। अगर आपको Flipkart Personal Loan अप्लाई करना नहीं आता तो आप नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो कर आवेदन कर सकते हैं –

  • फ्लिपकार्ट पर पर्सनल लोन आवेदन के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Flipkart ऐप को Install करना है।
  • ऐप को इंस्टॉल करने के बाद फ्लिपकार्ट पर सबसे पहले अपना अपना अकाउंट बनाना है।
  • फ्लिपकार्ट पर अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने मोबाइल में ऐप को ओपन करना है और इसके बाद इसके होम पेज पर Account का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।  
  • क्लिक करने के पश्चात एक नया पेज खुलकर आएगा जो कुछ इस प्रकार से होगा, यहां आपको Personal Loan के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आपको PAN Number को भरना है फिर Date of Birth को फील कर Gender का चयन करना है। 
  • इसके बाद आपको Term & Condition को एक्सेप्ट करना है और फिर Continue के बटन पर क्लिक करना है। 
  • क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलकर आएगा जहां आपको अपना Work Details लिखना है फिर आपको लोन ऑफर के बटन पर क्लिक करना है। 
  • क्लिक करने के बाद आपको अधिकतम कितना लोन प्राप्त हो सकता है इसकी जानकारी देखने को मिलेगा। 
  • इसके बाद आपको अपने अनुसार लोन की राशि का चयन करना है जिसके बाद लोन पर लगने वाले ब्याज दर दिखाई देगा।
  • अब आपको Confirm & Continue के बटन पर क्लिक करना है क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक पॉप अप खुलकर आएगा जिसमें लोन से संबंधित सभी समरी दिखाई देगी जिसको एक बार चेक करना है फ़िर Continue के बटन पर क्लिक करना है। 
  • क्लिक करने के बाद अब आपको लोन EMI के लिए Auto Pay सेटअप को पूरा करना है। 
  • इसके बाद आपको अगले पेज में केवाईसी डीटेल्स को भरना है और अंत में आपको Video केवाईसी प्रक्रिया पूरा करना है।
  • वीडियो केवाईसी प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही आपका फ्लिपकार्ट पर पर्सनल लोन के लिए आवेदन संपूर्ण हो जाएगा।
  • आवेदन पूरा होने के पश्चात आपके बैंक के खाते में लोन की राशि 2 घंटे के अंदर ट्रांसफर कर दी जाएगी।

इस प्रकार से आप Flipkart पर 50 हज़ार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!